आपका भाग्य अनुवर्ती में है
आपका भाग्य अनुवर्ती में है
क्या आप सुपरबाउल के दौरान एक बार चलने के लिए अपने पूरे वार्षिक मार्केटिंग बजट को केवल एक विज्ञापन पर उड़ा देंगे?
बेशक आप नहीं करेंगे। आप जानते हैं कि आपके संदेश को केवल एक बार देखने वाले लोग पर्याप्त नहीं होंगे।
फिर हम बार-बार संदेशों के बजाय सिंगल-शॉट मार्केटिंग पर अपना समय और डॉलर क्यों खर्च करते हैं?
जवाब है ... ज्यादातर लोग बस बेहतर नहीं जानते। या, शायद अपने संदेश को बार-बार दोहराना उबाऊ लगता है।
लेकिन सच्चाई यह है कि आपका भाग्य अनुवर्ती है!
पिछले सप्ताहांत में मैं प्रत्यक्ष विपणन मास्टर बिल ग्लेज़र (मेरे मार्केटिंग सलाहकार जो ग्लेज़र-कैनेडी इनर सर्कल (डैन केनेडी के साथ) चलाता है) को लॉस एंजिल्स में एक सम्मेलन में बोलते हुए सुनने गया था। अपनी बात के दौरान, उन्होंने दर्शकों के साथ साझा किया कि उन्होंने कैसे खर्च किया अपने जीवन के अंतिम कुछ दशकों में बाल्टीमोर के # 1 खुदरा पुरुषों के कपड़ों की दुकान, गेज मेन्सवियर, अपने दिवंगत पिता के साथ चल रहे थे।
बिल ने अपने पहले प्रत्यक्ष मेल अभियानों में से एक के बारे में बात की, और कैसे योजना चरणों के दौरान उन्होंने अपने पिता को घोषणा की कि वे थे एक ही सूची में एक बार नहीं, दो बार नहीं, बल्कि तीन बार एक विशेष प्रचार प्रस्ताव मेल करने जा रहा है। उसके पिता बिल पर चिल्लाए और चिल्लाए कि वह पागल था और अपना पैसा बर्बाद कर रहा था!
बिल जारी रहा और अभियान के तीनों टुकड़ों को मेल कर दिया। खैर, उनके परिणामों से पता चला कि एक ही प्रस्ताव को तीन बार मेल करने से न केवल उनकी प्रतिक्रिया बढ़ी, बल्कि उनकी प्रतिक्रिया भी दोगुनी हो गई! पॉप फर्श पर था, और वह निश्चित रूप से बिक्री की हड़बड़ी से खुश था। उस समय से उसने अपने मार्केटिंग डॉलर के साथ बिल पर भी भरोसा किया।
आपका संदेश दोहराना क्यों काम करता है? ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स लिखना
यह आसान है... लोग हर दिन संदेशों से भर जाते हैं। आखिरी आँकड़ा मैंने सुना था कि हम में से प्रत्येक एक दिन में 3,700 से अधिक अलग-अलग संदेश देखता है! इसका मतलब है कि यदि आप अव्यवस्था से बाहर निकलने जा रहे हैं, तो आपको खुद को बार-बार दोहराने की जरूरत है, वास्तव में उनका ध्यान आकर्षित करें, उन्हें पढ़ने या सुनने के लिए कहें और उन्हें प्रतिक्रिया दें।
आपका कार्य अब आपके व्यवसाय में आपके विपणन और विज्ञापन के सभी क्षेत्रों को देखना है, और यह देखना है कि आपको कुछ अनुवर्ती जोड़ने की आवश्यकता कहाँ है।
देखने के लिए कुछ त्वरित स्थान:
आपका Ezines - क्या आप अपने ezine को पर्याप्त रूप से प्रकाशित कर रहे हैं? महीने में एक बार बस इसे और नहीं काटते। आपको सप्ताह में कम से कम एक बार अपनी संभावनाओं और ग्राहकों तक पहुंचना और "स्पर्श" करना चाहिए, यदि अधिक नहीं। (यदि आप विचारों से बाहर हो रहे हैं या आप सुनिश्चित नहीं हैं कि लोगों को परेशान किए बिना यह कैसे करना है, मेरा ईज़ीन सिस्टम आपके लिए इसका ख्याल रखता है!)
टेलीसेमिनार और लाइव इवेंट - ईवेंट का प्रचार करते समय, आपको एक या दो से अधिक घोषणाओं या मेलिंग की आवश्यकता होगी। एक सामान्य नियम के रूप में, जब मैं वास्तव में एक टेलीसेमिनार (फोन संगोष्ठी) भरने की कोशिश कर रहा हूं, तो मैंने प्रचार के लिए समर्पित कम से कम तीन ईमेल भेजे। लाइव इवेंट के लिए, आपको दर्जनों संदेशों की आवश्यकता होती है, और समय से पहले। मुझे पता है कि अधिकांश प्रशिक्षक किसी भी लाइव इवेंट की मेजबानी करने से कम से कम छह महीने पहले मार्केटिंग शुरू कर देते हैं!
वन-ऑन-वन मार्केटिंग - यदि आप कोल्ड कॉल करते हैं या संभावनाओं को पत्र भेजते हैं, तो आप कितनी बार अनुसरण कर रहे हैं? फिर से कॉल या मेल करने से न डरें। कई बार मुझसे संपर्क किए जाने के बाद मैंने खुद एक प्रस्ताव का जवाब दिया है, और मुझे खुशी है कि विक्रेता ने अनुवर्ती कार्रवाई की पहल की।
विज्ञापन - प्रति वर्ष कुछ बड़े विज्ञापनों पर अपना बजट खर्च करने के बजाय, एक छोटे विज्ञापन को अधिक बार चलाने का प्रयास करें! साथ ही अधिकांश प्रकाशन, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों, आमतौर पर आपको एक समय में एक से अधिक विज्ञापन खरीदने पर बड़ी छूट प्रदान करेंगे। (मैं इसे अपने ezine, स्ट्रेट शूटर मार्केटिंग में विज्ञापनों के साथ करता हूं।)
याद रखें, इन सभी रणनीतियों का परीक्षण करने वाले कई मार्केटिंग विशेषज्ञ कहते हैं कि पुनरावृत्ति कुंजी है। तो यह भी महसूस न करें कि आपको अपनी मार्केटिंग के साथ रचनात्मक होना है - बस एक ही बात को बार-बार कहना या मेल करना इसे न कहने या इसे दोबारा मेल करने से बेहतर है।
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