आर्टिकल लिखकर गूगल को टॉप कैसे करें

      आर्टिकल लिखकर गूगल को टॉप कैसे करें



   खोज इंजन दो चीजों के आधार पर अपनी रैंकिंग निर्धारित करते हैं:

1) क्या आपकी साइट प्रासंगिक है? (कुछ खोजशब्दों के लिए अनुकूलित)

2) क्या आपकी साइट महत्वपूर्ण है? (कई लिंक अन्य साइटों से आपकी साइट पर वापस आते हैं)

केवल जब आप इन दोनों बातों पर ध्यान देते हैं, तो आप प्रभाव डालने की गारंटी देते हैं। आपकी सफलता की डिग्री इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी मेहनत करते हैं और आप कितने अन्य लोगों से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं (और वे कितनी मेहनत कर रहे हैं)।

अपनी साइट को खोजशब्दों के लिए अनुकूलित करना आसान हिस्सा है। (एसईओ कॉपी के बारे में अधिक जानकारी के लिए http://www.divinewrite.com/seocopy.htm देखें।) अपनी साइट पर वापस लिंक बनाना अधिक चुनौतीपूर्ण है - और समय लेने वाला (विशेषकर Google के डंपिंग लिंक फ़िल्टर पर विचार करते हुए - http:// देखें) www.divinewrite.com/googlelinkfilter.htm)। लेकिन यह किया जा सकता है; और आपको एक बड़े बजट की आवश्यकता नहीं है।

बजट पर Google को टॉप करने की कुंजी लेख लिखना है।

यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है...

चरण 1) आप अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं इसलिए आपके पास वह ज्ञान है जो अन्य लोग चाहते हैं।

चरण 2) आप एक उपयोगी लेख लिखते हैं - अपनी मेहनत से अर्जित ज्ञान और विशेषज्ञता को साझा करना।

चरण 3) आप अपना लेख इंटरनेट पर मान्यता प्राप्त "आलेख सबमिट" साइटों पर जमा करें।

चरण 4) ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स, ईज़ीन्स आदि के प्रकाशक इन साइटों से मुफ्त में सामग्री एकत्र करते हैं।

चरण 5) दुनिया भर के हजारों प्रकाशकों द्वारा उपयोगी, अच्छी तरह से लिखे गए लेख निकाले जाते हैं।

चरण 6) एकमात्र शर्त यह है कि उन्हें आपकी साइट पर कार्यशील लिंक के साथ लेख प्रकाशित करना होगा।

STEP 7) 300 लोग आपके लेख को प्रकाशित करते हैं - आपको अपनी साइट पर 300 लिंक वापस मिलते हैं।

लेख लेखन के बारे में कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न नीचे दिए गए हैं जो आपको अपने लेख लिखने और अपने अभियान को प्रबंधित करने में मदद करेंगे।

प्र) मुझे किस बारे में लिखना चाहिए?

ए) आप जो जानते हैं उसके बारे में लिखें। सुनिश्चित करें कि यह आपके व्यवसाय से संबंधित है (ताकि आप उन कीवर्ड का उपयोग कर सकें जिनके साथ आप रैंक करना चाहते हैं) और सहायक (इसलिए यह प्रकाशित हो जाता है)। उदाहरण के लिए, यदि आप औद्योगिक प्लास्टिक के निर्माता हैं, तो आप एक लेख लिख सकते हैं - या लेखों की श्रृंखला - स्थापना से पहले टेफ्लॉन टयूबिंग को सर्वोत्तम तरीके से कैसे संभालना है। एक बार जब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप शायद पाएंगे कि ऐसे सैकड़ों लेख हैं जिन्हें आप लिख सकते हैं जो मददगार हैं। आपके पास उनमें से कुछ आंशिक रूप से आपके निर्देश मैनुअल या इंस्टॉलेशन गाइड आदि में पहले से ही लिखे हुए हो सकते हैं। एक और अच्छा विचार है कि आप ग्राहकों और संभावित ग्राहकों द्वारा पूछे जाने वाले सभी प्रश्नों के बारे में सोचें। ये प्रश्न आपको दिखाते हैं कि लोग किसमें रुचि रखते हैं। यदि आप इनमें से प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देते हुए एक लेख लिखते हैं, तो आप प्रकाशित हो जाएंगे, और आप खुद को एक विश्वसनीय विशेषज्ञ भी दिखाएंगे। (आप फ़ोन समर्थन समय भी कम कर सकते हैं!)

प्र) मेरा लेख कितने समय का होना चाहिए?

ए) सर्वश्रेष्ठ लेख केवल तब तक हैं जब तक उन्हें होना चाहिए। इसे छोटा और प्यारा रखें - 400 शब्दों के लेख में कुछ भी गलत नहीं है। उसी तरह, यदि आपको केवल कहने के लिए 1500 शब्दों की आवश्यकता है, तो यह भी ठीक है।

प्र) मुझे किस तरह के लेखन का उपयोग करना चाहिए?

ए) बस उस शैली में लिखें जिससे आपके दर्शक सहज हों। अगर वे पुराने स्कूल से हैं, तो मैं जैसा हूं वैसा मत लिखो। संकुचन का प्रयोग न करें, पूर्वसर्गों के साथ वाक्यों को समाप्त न करें, और "और" या "लेकिन" के साथ वाक्य शुरू न करें। लेकिन अगर वे पुराने स्कूल नहीं हैं, तो केवल संवादी अंग्रेजी का प्रयोग करें। वास्तव में, आप अपने आप को लेख में जितना अधिक शामिल करेंगे, यह उतना ही अधिक आकर्षक होगा। कुंजी इसे पठनीय बनाना है।

प्र) क्या मुझे खोजशब्दों पर ध्यान देना चाहिए?

ए) हाँ! हाँ! हाँ! कोई भी SEO वेबसाइट कॉपीराइटर आपको बताएगा कि जिस तरह आपको अपनी वेबसाइट को विशिष्ट कीवर्ड के लिए अनुकूलित करने की आवश्यकता है, उसी तरह आपको भी अपने लेखों को अनुकूलित करना चाहिए। यदि संभव हो, तो खोजशब्दों को वापस अपनी साइट के लिंक में बदलें। और हमेशा अपने आर्टिकल के हेडलाइन और बायलाइन में कीवर्ड्स को शामिल करने का प्रयास करें। और स्पैम के रूप में देखे जाने के बारे में चिंता न करें; यदि आपका लेख अच्छी गुणवत्ता की जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान करता है, तो इसे खोज इंजन द्वारा स्पैम के रूप में नहीं देखा जाएगा, भले ही यह बहुत अधिक कीवर्ड वाला हो।

प्र) मुझे अपना लेख कहाँ प्रस्तुत करना चाहिए?

ए) इंटरनेट पर सैकड़ों, यदि हजारों नहीं हैं, तो सबमिट साइट हैं। यहां शामिल करने के लिए बहुत सारे हैं। "लेख प्रस्तुत करें" के लिए एक खोज करें और केवल वही खोजें जो आपके उद्योग पर सबसे अधिक लागू हों और सबसे अधिक ग्राहक प्रदान करें। वैकल्पिक रूप से, आप एक सूची खरीद सकते हैं।

प्र) मेरा लेख कौन प्रकाशित करेगा?

ए) आम तौर पर लोग पूर्व-लिखित लेख प्रकाशित करते हैं क्योंकि वे "कागज पर आंखें" चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, वे अपनी साइट पर ट्रैफ़िक उत्पन्न करना चाहते हैं। उपयोगी लेख ऐसा करने का एक तरीका है। यह उन्हें एक विशेष विषय पर विश्वसनीय अधिकारियों के रूप में भी स्थापित करता है। और यह ग्राहक वफादारी विकसित करता है। ऑनलाइन न्यूज़लेटर्स, ezines, और लेख पृष्ठ प्रकाशित करने वाली सैकड़ों हज़ारों कंपनियाँ (शायद लाखों भी) हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका उद्योग क्या है, आपको कुछ ऐसे लोग मिलेंगे जो आपकी बात में रुचि रखते हैं। वास्तव में, एक बार जब कुछ प्रकाशक आपको सामग्री के एक अच्छे स्रोत के रूप में पहचान लेते हैं, तो वे और अधिक की तलाश में वापस आते रहते हैं (और यहां तक ​​कि आपको ईमेल करके पूछते हैं कि क्या आप उन्हें सीधे भेज सकते हैं)।

प्र) मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा लेख कब प्रकाशित हुआ है?

ए) प्रकाशनों की शर्तों में से एक के रूप में, आप अनुरोध कर सकते हैं कि प्रकाशक आपके लेख का उपयोग करते समय आपको सूचित करें। बेशक, अधिकांश लोग ऐसा करने की जहमत नहीं उठाते, इसलिए Google अलर्ट (http://www.google.com/alerts) सेट करना एक अच्छा विचार है, जो वेब पेज पर आपका URL प्रकाशित होने पर आपको सूचित करता है। Google उन सभी को नहीं उठाता है, लेकिन यह बहुत कुछ उठाता है। जब भी आपको कोई अलर्ट मिलता है, तो आप सुनिश्चित करते हैं कि लेख अपरिवर्तित है और आपकी साइट पर वापस लिंक काम कर रहा है।

प्र) क्या प्रकाशक मेरे लेख को बदल देगा?

ए) नहीं, आम तौर पर नहीं। लेख बदलना सिर्फ अतिरिक्त काम है। वास्तव में, यही कारण है कि प्रकाशक अच्छे लेख और सुसंगत सामग्री प्रदाता पसंद करते हैं - क्योंकि इसका मतलब है कि उन्हें कोई अतिरिक्त काम नहीं करना पड़ता है। मेरे पास कई लेख प्रकाशित हुए हैं, और मेरी अनुमति के बिना किसी लेख को बदलने का एक भी उदाहरण याद नहीं है। यदि आप इसके बारे में चिंतित हैं, तो आप अपने प्रकाशन की शर्तों में लेख को नहीं बदलने का निर्देश शामिल कर सकते हैं।

प्र) क्या मुझे अपने लेख लिखने और जमा करने के लिए एक एसईओ कॉपीराइटर मिल सकता है?

ए) हाँ। कोई भी SEO कॉपीराइटर कीवर्ड रिच आर्टिकल लिखने और उन्हें कई हाई ट्रैफिक आर्टिकल सबमिट साइट्स पर सबमिट करने में सक्षम होना चाहिए।



प्र) मुझे अपना लेख लिखने के लिए एक एसईओ कॉपीराइटर की आपूर्ति करने के लिए किस तरह की जानकारी की आवश्यकता होगी?

ए) आपको अपने एसईओ कॉपीराइटर को कुछ इस तरह बताना होगा, “हम एक लेख लिखना चाहते हैं जो लोगों को टेफ्लॉन ट्यूबिंग स्थापित करने में मदद करता है। इसे करने वाले लोग इस प्रकार हैं... वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि... हमारे ट्यूबिंग के लाभ हैं... उन्हें जिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, वे हैं... सफल स्थापना के लिए ये महत्वपूर्ण चरण हैं..." इस जानकारी का उपयोग करते हुए, आपका एसईओ कॉपीराइटर एक बहुत ही पठनीय लेख को एक साथ रखने में सक्षम होना चाहिए जो प्रकाशित होने के लिए बाध्य होगा।

प्र) यदि मेरा लेख किसी डोडी साइट पर प्रदर्शित होता है तो क्या मेरी प्रतिष्ठा को नुकसान होगा?

ए) यह नहीं होना चाहिए। अधिकांश डोडी साइटें या तो असंबंधित होंगी या उनमें बहुत कम ट्रैफ़िक होगा। यदि साइट असंबंधित है, तो प्रकाशक आपके लेख को प्रकाशित करने के प्रयास में नहीं जाएगा। यदि यह संबंधित है लेकिन बहुत कम ट्रैफ़िक है, तो वैसे भी बहुत कम लोग आपके लेख को देखेंगे। और इसके अलावा, भले ही आपका लेख किसी डोडी साइट पर दिखाई दे, यह शायद इसलिए नहीं बदला जाएगा क्योंकि - डोडी या नहीं - प्रकाशक अपने लिए अतिरिक्त काम नहीं बनाते हैं। इसलिए आपकी मूल प्रस्तुति, सामग्री और आशय अप्रभावित रहेंगे। एक अच्छा लेख लिखें, और यह हमेशा आप पर अच्छा प्रभाव डालता है, चाहे वह कहीं भी प्रकाशित हुआ हो।

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