ब्रांडिंग क्या आप जानते हैं कि आप कौन हैं

      ब्रांडिंग क्या आप जानते हैं कि आप कौन हैं


    ब्रांडिंग के बारे में बहुत सारी बातें चल रही हैं, लेकिन आपका ब्रांड वास्तव में क्या है और आप इसका उपयोग कैसे करते हैं ताकि आप अधिक लोगों तक पहुंच सकें और अपने उत्पादों या सेवाओं का विपणन कर सकें?

    आपका ब्रांड आपके मार्केटिंग का मूल है, आपके उत्पादों और सेवाओं का केंद्रीय विषय है।

   आपका ब्रांड आपका लोगो या आपकी कंपनी का नाम नहीं है, जब तक कि निश्चित रूप से आप Microsoft या येलो पेज ऑनलाइन निर्देशिका नहीं हैं।

   लोगों के आने और आपको काम पर रखने के लिए, या ढेर में आपसे खरीदारी करने के लिए, आपके ब्रांड को बिल्कुल स्पष्ट, आकर्षक, रोमांचक और शक्तिशाली होना चाहिए। वास्तव में आपके ब्रांड को इतना शक्तिशाली होना चाहिए कि वह आपके ग्राहकों को कार्रवाई के लिए प्रेरित कर सके, और साथ ही उसे आपको सक्रिय रूप से व्यक्त करने की आवश्यकता है कि आप किस बारे में हैं और आपकी विशिष्टता क्या है।

   एक बार जब आप अपने ब्रांड के बारे में सुनिश्चित हो जाते हैं तो आप लोगों से अपने काम के बारे में बात करने का एक ठोस और आसान तरीका भी हासिल कर लेते हैं। यह आपकी मार्केटिंग करना इतना आसान बनाता है जब आपके दिमाग में यह स्पष्ट हो कि आप पहली बार में क्या बेच रहे हैं।

  जब आप अपना ब्रांड बना रहे होते हैं तो आप एक यादगार मार्केटिंग संदेश बना रहे होते हैं जो लोगों को कार्रवाई करने और अपने प्रतिस्पर्धियों पर आपको चुनने के लिए प्रेरित करेगा।

अपना ब्रांड ढूंढने में आपकी सहायता के लिए यहां पांच उपयोगी युक्तियां दी गई हैं:

आपका ब्रांड युक्ति 1

  आप जो करते हैं उसका मूल आपका ब्रांड है. आपका व्यवसाय आपके और आपके ग्राहकों में किन भावनाओं या भावनाओं को प्रेरित करता है? क्या आप जानते हैं कि खरीदने का लोगों का निर्णय भावनाओं पर आधारित होता है, तथ्यों पर नहीं?

आपका ब्रांड टिप 2

   इस बारे में सोचें कि आप न केवल अपनी वेबसाइट पर, बल्कि जब लोग आपको देखते हैं, आपसे फ़ोन पर बात करते हैं, या आपका ईमेल पढ़ते हैं, तो आप स्वयं को कैसे प्रस्तुत करते हैं। क्या आपकी मार्केटिंग लगातार कह रही है कि आप क्या चाहते हैं? क्या लोगों को आपसे भ्रमित करने वाले संदेश मिल रहे हैं, या क्या यह शुरू से ही स्पष्ट है कि आप क्या करते हैं?

आपका ब्रांड टिप 3

   अपने संभावित ग्राहक की तरह सोचें, उनके दिमाग में आने की कोशिश करें और अपने उत्पादों या सेवाओं को उनके दृष्टिकोण से देखें। आप जो करते हैं उसे वे कैसे अनुभव करते हैं, और यह उन्हें कैसा महसूस कराता है?

आपका ब्रांड टिप 4

   आप ऐसा क्या करते हैं जो आपको भीड़ से अलग बनाता है? अगर आपको नहीं लगता कि आप ऐसा करते हैं, तो आपको एक ऐसा तरीका सोचने की ज़रूरत है जो आप कर सकते हैं, क्योंकि आपका ब्रांड किसी और से अलग होना चाहिए, यह दूसरों के समान ही नहीं बल्कि बेहतर होना चाहिए।

आपका ब्रांड टिप 5

   आपकी सबसे अच्छी क्षमताएं क्या हैं, क्या आप अपनी सबसे बड़ी ताकत जानते हैं? एक निष्पक्ष व्यक्ति चुनें, जो आपको अच्छी तरह से जानता हो, ताकि आपको यह तय करने में मदद मिल सके कि आपके शीर्ष गुण क्या हैं; आपका ब्रांड आपकी अनूठी ताकत और क्षमताओं पर आधारित होना चाहिए।

   अंततः, सफल मार्केटिंग के लिए एक मजबूत, यादगार, सम्मोहक और सार्थक ब्रांड बनाना आवश्यक है, और कुछ ऐसा जो आप थोड़े से विचार के साथ कर सकते हैं, और आपके (निष्पक्ष) दोस्तों से थोड़ी मदद मिल सकती है।

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